बढ़ा किरायाः मीटर से नहीं चले ऑटोवाले, लोगों ने बुक की कैब
नई दिल्ली 
ऑटो का बढ़ा किराया मंगलवार से ही लागू हो गया, इसके बावजूद नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अधिकांश ऑटोवाले मीटर से चलने को तैयार नहीं हुए। ऑटो वालों से किचकिच करते पैसेंजर बेहाल दिखे। इसका काफी फायदा कैब ड्राइवरों को भी मिला और उनकी बुकिंग अधिक रही। 

नई दिल्ली में रोज की तरह ऑटो खड़े रहे, लेकिन सवारियों ने महंगे किराये की वजह से ऑटो नहीं लिए। प्रेम नगर जाने वाले सिमरूदीन ने बताया कि वह करीब एक हफ्ते पहले लखनऊ गए थे। तब ऑटो को 150 रुपये दिए थे, अब वापस आए हैं तो 250 रुपये ऑटोवाला मांग रहा है। इससे तो अच्छा है कि वह कैब में चले जाएं। यही समस्या सभी के साथ हो रही थी। 

सवारियों को यह भी शिकायत थी कि जब ऑटो किराया बढ़ गया है, तब तो इन्हें मीटर से चलना चाहिए। लेकिन इसके बावजूद ज्यादातर ऑटोवाले मीटर से चलने को तैयार नहीं थे। कुछ के अनुसार, मीटर नए किराये के अनुसार सेट नहीं है। इसी वजह से ऑटोवाले मीटर से चलने को तैयार नहीं थे। 

नई दिल्ली के एक ऑटोवाले ने बताया कि कि अभी मीटर पुराने किराये के हिसाब से ही चलेगा। ऐसे में अगर सवारी को मीटर से ले जाने की हां भर दी तो वह गंतव्य पर पहुंचकर पुराना किराया ही देगा। इससे समस्या बढ़ेगी, इसलिए जब तक नया किराया मीटर में सेट नहीं हो जाता मीटर से नहीं चलेंगे। अजमेरी गेट ही नहीं, बल्कि पटपड़गंज की तरफ भी लोगों को ऐसी समस्या काफी अधिक आ रही थी। द्वारका के सेक्टर-9, सेक्टर-21, सेक्टर-8, सेक्टर-14 और सेक्टर-10 पर भी ऑटो मंगलवार को मीटर से चलने को तैयार नहीं हुए। 

यात्रियों के अनुसार, ऑटोवाले अपनी मर्जी से 80 से 200 रुपये ज्यादा बढ़ाकर किराया मांग रहे हैं। पहले ही ये 80 रुपये से कम में तैयार नहीं होते थे, अब 150 मांग रहे हैं। 
 

RELATED STORIES